Skip to main content

Ghar Baithe Mobile Se Paise Kamaye

ghar baithe paise kamaye

इस post में आप सीखेंगे की आप अपने मोबाइल या कंप्यूटर से घर बैठे ऑनलाइन काम करके कैसे पैसे काम सकते हैं।
आज हर किसी को काम की जरूरत होती है जिससे वो पैसे काम सकते हैं , काफी लोगो को काम मिल जाता है और काफी लोग बस घर पर बैठे रह जाते है घर पर बैठे रहना समस्या का कोई हाल नही हैं । 

आप आपके घर से भी काम करना चालू कर सकते है आप भी work from Home कर सकते हैं। ओर क्या आपको पता है इन सभी धंधो से आप office में 9am से 8 pm तक काम करने वाले लोगो से भी ज्यादा काम सकते हो।

ओर ना ही आपको कोई रोकेगा ना ही कोई टोकेगा । आप इन्हें part time या full time दोनों ही तरीको से कर सकते हो । आप इसे आपकी वर्तमान जॉब के साथ भी फ्री टाइम में करके extra income कर सकते हो।

में आप सभी के लिए कुछ ऐसे online काम लाया हु जो कोई भी अपने घर से आसानी से और थोड़ी सी लागत के साथ शुरू कर सकता है साथ में काफी अच्छा पैसा भी earn कर सकता है।

इन्हें करने के लिए आपके पास मोबाइल या कंप्यूटर होंना जरूरी है और साथ में काफी अच्छा इंटरनेट कनेक्शन भी होना चाहिए जिसकी मदद से आप ये काम कर सके ।

Affiliate marketing

 

Affiliate marketing ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए काफी अच्छा तरीका है । इसमे आपको कोई भी प्रोडक्ट को ऑनलाइन साइट online sell करवाना है । जो भी प्रोडक्ट आप sell करवाते हो उस पर आपको प्रोडक्ट की वैल्यू के अनुसार आपको कॉमिशन मिलता है । इसमे आपका एक रूपी भी खर्च नही होगा ।

Affiliate marketing करें कैसे ?


इसके लिए आपको ऑनलाइन साइट जैसे Amazon affiliate, Flipkart Affiliate जैसे साइट का एफिलिएट रजिस्ट्रेशन करवाना होगा और इनका मेंबर बनाना होगा ।

जब आप इनके मेंबर बन जाएंगे तो ये आपको ये आपको एक पोर्टल देगा जहा पर आपको आपके id और पासवर्ड से लॉगिन करना होगा । इस affiliate पोर्टल से आप प्रोडक्ट को सर्च करके अपना उसका यूनिक कोड लेकर आप अपने ब्लॉग , यूट्यूब चेंनल ,फेसबुक पेज या इंस्टाग्राम पर लगा सकते हो , इस लिंक पर जो भी click करेगा और कोई प्रोडक्ट खरीदेंगे उसका एक छोटा हिस्सा कमीसन के तोर पर आपको आपके एकाउंट में मिल जाएगा।

अगर आपके पास कोई भी ब्लॉग या यूट्यूब चैनल नही है तो आप Earn Karo Application की मदद से डायरेक्ट whatsapp group पर लिंक सेंड करके earn कर सकते हो।

Youtube channel 

आपको यूट्यूब चैनल से पैसे कमाने के लिए आपको यूट्यूब पर चैनल बनाना होगा, आपको चैनल पर अच्छे से काम करना होगा और video बनाकर डालने होंगे ।वीडियो पब्लिक को अच्छे लगाना भी जरूरी है । जब पब्लिक आपके वीडियो देखने लग जाएगी तब आप पैसे कामना स्टार्ट कर लेंगे।
आपके यूट्यूब चैनल पर स्टार्ट करते ही इनकम आना सुरु नही होंगी क्योंकि यूट्यूब पर इनकम का सबसे बड़ा स्तोत्र एडसेंस हैं । इस लिए आपको adsense aprove करना जरूरी है । इसे approve करने के लिए आपको youtube की सारे सर्ते और नियमो को पूरा करना होंगे ।अगर ये सब आप पूरा करते हो तभी पैसे काम सकते हो ।

अगर आपको एडसेंस के अलावा भी इनकम करनी है ।तो आप affiliate , और किसी भी कंपनी का प्रोडक्ट लेकर उसे प्रोमोट करके भी पैसे काम सकते हो

 

Blogging 

Blogging में अगर आपने अच्छे से काम कर लिया तो यह भी आपकी पूरी जिंदगी ही बदल देगी । ब्लॉगिंग में आपको आपकी site बनानी होती है और उस पर पोस्ट डालकर तथा साथ में advt. लगा कर उनसे पैसे काम सकते है ।

आपको आपके knowledge के अनुसार टॉपिक choose करना होता है और उस पर आप ब्लॉगिंग करना आरम्भ कर दो । आपके ब्लॉग पर जितना ट्रैफिक आएगा उतनी आपकी इनकम ज्यादा होंगी, ज्यादा ट्रैफिक लाने के लिए सभी गूगल का उपयोग करते है इसके लिए आपको SEO सीखना पड़ेगा ।
इसके अलावा आप ब्लॉग पर affiliate और प्रोमोट भी करके पैसे काम सकते हो।

Freelancing 

 

अगर आपके पास कोई स्किल है या आप किसी के लिए कुछ काम कर सकते हो तो freelancing आपके लिए काफी अच्छा option है । आप freelancing site पर जाकर अपना profile बनाये वहा पर जाकर आप लोगो के द्वारा दिए गए काम को choose करे आप वहा देखेंगे हर आदमी अपने काम के बदले पैसे देता है । आप जो भी काम लेंगे उसके पूरे होने पर आपको वो सामने वाला आदमी पैसे दे देगा ।


ऊपर दी हुई साइट पर जाकर रजिस्टर करके काम चालू कर सकते है ।

Reffer and earn

ये mobile se paise कमाने का सबसे बढ़िया तरीका है । इसमे आपको लोगो से अपने रेफेरेल कोड से invite करना होता है जब वो आपके कोड से join करते है तब आपको companies पैसे देती है ।

आप किसी को आपके googlepay से invite करते है ओर सामने वाला उस पर क्लिक करके join करता है तो आपको Google Pay 51रु से लेकर 100रु या ओर भी ज्यादा काम सकते हो  साथ में Google pay से payment और recharge करने पर भी cashback ले सकते हो

Googlepay के अलावा आप paytm, phonepe, amazon pay को भी साथ में invite करके पैसे काम सकते हो।

SURVEY 


काफी companies अपने product या services के लिए लोगो के opinion जानने के लिए ऑनलाइन सर्वे करती है । और जो भी इन सर्वे में पार्टिसिपेट करता है उनको कम्पनीज रिवॉर्ड देती है । 

अगर आप भी एक्स्ट्रा इनकम करना चाहते हो  तो आप भी इन सर्वे का हिस्सा बन कर पैसे कमा सकते हो ।

Google opinion  यह गूगल का ही एक app हैैै जो सर्वे के लिए बनाया है।



Comments

Popular posts from this blog

instagram par followers kaise badhaye genuine तरीके

Instagram आज बहुत ही ज्यादा  popular site हैं। इसे काफी लोग उपयोग करते है। और हर कोई नए दोस्त बनाने या अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए या famous होने के लिये Instagram पर account बनाता है और नये account पर followers भी नही होते हैं। ऐसे में instagram par followers kaise badhaye जाते हैं यह सिखना काफी जरूरी हो जाता है। इस पोस्ट में  आपको सिखाऊंगा की आप कैसे अपने  इंस्टाग्राम के फ़ॉलोअर्स को बड़ा सकते हो । में जो तरीके आपको बताऊंगा उन तरीको से आप काफी अच्छि फॉलोइंग पा सकते हो । इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स बढ़ाने के तरीके 1.Genuine  2.Bogus Genuine way genuine में आपके सारे फॉलोवर्स असली होते है और वो अपनी मर्ज़ी से आपको फॉलो करते है । वह लोग आपके साथ जुड़ना पसंद करते है और आपके पोस्ट पर react करना भी पसंद करते है । bogus ये ज्यादातर फेक एकाउंट ही होते है जो सिर्फ फॉलो करने के लिए बनाये जाते है इनको आपसे कुछ भी लेना देना नही है ये सिर्फ आपके एकाउंट पर फॉलोवर्स नम्बर बढ़ाने के काम आते है ।ये ना तो रियेक्ट करते है और ना ही आपकी पोस्ट को देखते है । ये किसी भी काम के नही होते है । इनमे कुछ एक एकाउंट ज

Apna Youtube Channel Kaise Banaye

हेलो दोस्तो, यूट्यूब आज बहुत ही बड़ा वीडियो शेयरिंग और स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म है । और youtube के जितना बड़ा प्लेटफार्म कोई नही है । यूट्यूब publicaly फ्री प्लेटफार्म है ऑडियंस के लिए भी ओर creators के लिए भी , यह किसी से भी इसे use करने के लिए कोई टैक्स नही लेता ।youtube पर कोई भी अपना ऑनलाइन चैनल बना सकता है और घर बैठे पैसे कमा सकता है । आप भी आज ही अपना channel बना लीजिये और पैसे कमाना चालू कर सकते हो । आज में आपको इस पोस्ट के माद्यम से बताऊंगा की आप कैसे youtube channel बना सकते हो और उससे अच्छे पैसे भी काम सकते हो । सबसे पहले चलो जानते है की Youtube channel क्या है ?  जैसे की आप जानते है की Youtube एक बहुत ही बड़ा Video स्ट्रीम प्लेटफार्म है । जहा पर हमारे जैसे ही लोग वीडियो upload करते हैं और देखते है । यह सभी के लिए ओपेनसोर्स प्लेटफार्म है । Youtube Channel हर creator की यूट्यूब पर पहचान या ID होती है । जो चैनल आपका है आप उसी चैनल पर वीडियो अपलोड कर सकते है । youtube channel के द्वारा आप यूट्यूब पर अपने लिए जगह बनाते है जहा आप आपके वीडियो अपलोड करते है और पब्लिक में शेयर करते ह